NBE द्वारा FMGE परीक्षा जून 2021 के लिए पंजीकरण चल रहा हैI

विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 6 मई, 2021 हैI

नेशनल मेडिकल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने कहा है कि मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षा (FMGE) 2021 जून सत्र की परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी। परीक्षा को कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के रूप में आयोजित किया जाएगा।

ऑनलाइन पंजीकरण 16 अप्रैल से आधिकारिक वेबसाइट पर खुला है, विदेशी मेडिकल ग्रेजुएट परीक्षाओं में बैठने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैंI सूचना बुलेटिन, पात्रता मानदंड, शुल्क संरचना, पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम, परीक्षा की योजना के विवरण सहित परीक्षा फॉर्म जारी किए गए हैं।

FMGE को प्रत्येक भाग के लिए 150 मिनट के समय आवंटन के साथ 150 प्रश्नों के दो भागों में विभाजित किया गया है। दोनों भागों के बीच एक निर्धारित विराम है।

प्रवेश परीक्षा 18 जून 2021 को आयोजित होने जा रही है, और परिणाम 30 जून तक घोषित किए जाएंगे।

आवेदन कैसे करें

Step 1: Visit the official site of ‘NBE at nbe.edu.in

Step 2: Click  on the link on the homepage that says: ‘FMGE 2020 Application form’

Step 3: Fill in details and pay the application fee

Step 4: Click on the ‘submit’ button to complete registration

परीक्षा शुल्क
परीक्षा शुल्कजीएसटी @ 18% कुल देय राशि
Rs. 6000/-Rs. 1080/-Rs. 7080/
FMGE 2020 परीक्षा के लिए योग्य अंक

परीक्षा में 300 में से न्यूनतम 150 अंक प्राप्त करने पर ही उम्मीदवार को उत्तीर्ण घोषित किया जाएगा। योग्य उम्मीदवारों के लिए परिणाम (पास / असफल) एनबीई की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे। re-totaling / re-evaluation. के लिए कोई प्रावधान नहीं है।

FMGE (स्क्रीनिंग टेस्ट) का घोषित रिजल्ट राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड के वेबसाइट पर देखा जा सकता है https://www.natboard.edu.in/ and https://nbe.edu.in/